मकराना के समीप सांप को पकड़कर युवक अपने मुंह में डालकर कर रहा था अंदर-बाहर, तभी सांप ने ले लिया बदला

मकराना (नागौर/राजस्थान)/ गोडवाड ज्योति . एक सांप को पकड़कर परेशान करना एक युवक को महंगा पड़ गया। सांप ने युवक के होंठ पर काट लिया। जिसके चलते उसे गंभीर अवस्था में इलाज के लिए अजमेर के जेएलएन हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी अनुसार, मंगलवार शाम 5 बजे शहर के पुलिया फाटक के पास खड़ी एक स्कूटी में सांप घुस गया था। हल्ला होने पर मकराना का रहने वाला कैलाश साथियों के साथ मौके पर पहुंच गया। दोस्त उकसाते गए और वो सांप के साथ खेलता रहा...


उसने स्कूटी में से सांप को पकड़कर बाहर निकाल लिया और भीड़ का ध्यान आकर्षित करने के लिए वह सांप को गले में डालकर इधर-उधर घूमने लगा। उसने सांप के मुंह को हाथ से दबा रखा था। इसके बाद वह साथियों के साथ मोहल्ले में पहुंच गया और वहां पर उसके साथियों ने सांप को पकड़ने वाला किस्सा लोगों को बढ़ा-चढ़ाकर सुनाने शुरू कर दिए। कुछ बुजुर्गों ने उसे सांप को परेशान न करने और जंगल में छोड़ने की सलाह दी। इस पर वह सांप को गले में डालकर घूमता रहा।


इस दौरान उसके साथियों ने सांप के साथ वीडियो बनाने और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करने की सलाह दे डाली। इससे कैलाश काफी उत्साहित हो गया और वह वीडियो में अपनी बहादुरी दिखाने के लिए काफी देर तक पैदल चलते हुए सांप के मुंह को अपने मुंह में डालकर उसे अंदर-बाहर करने लगा। हाथ में पकड़े हुए तिलमिलाए सांप को जैसे ही मौका मिला, उसने कैलाश के होंठ पर काट लिया। सांप के काटते ही उसे इसका आभास हो गया कि उसने काट लिया है। अपने साथियों को उसने बड़े ही नाटकीय अंदाज में सांप के काट लेने की बात बताई। इस पर साथियों ने सांप को तुरंत छोड़ने की हिदायत दी। इस पर कैलाश ने सांप को और नुकसान पहुंचाने के बजाय उसे खुले में छोड़ दिया।

युवक के घर पहुंचने से पहले ही बिगड़ी तबीयत

घर पहुंचने से पहले ही कैलाश की तबीयत बिगड़नी शुरू हो गई। इस पर परिजनों व मोहल्ले के लोगों ने उसे तुरंत सरकारी अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने उसे एंटी स्नेक बाइट वैक्सीन की ड्रिप चढ़ाते हुए प्राथमिक उपचार दिया और इसके बाद उसे अजमेर के लिए रेफर कर दिया। जेएलएन अस्पताल अजमेर में भर्ती कैलाश की हालत में फिलहाल सुधार बताई जा रही है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट